रिलायंस इंडस्ट्रीज की मदद से देश में तैयार हुआ पहला COVID-19 डेडिकेटेड हॉस्पिटल

रिलायंस इंडस्ट्रीज की मदद से देश में तैयार हुआ पहला COVID-19 डेडिकेटेड हॉस्पिटल

सेहतराग टीम

सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने मुंबई में देश का पहला COVID-19 मरीजों के लिए अलग से हॉस्पिटल सेटअप किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से यह भी कहा गया है कि रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल ने मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के साथ मिलकर COVID-19 के मरीजों के लिए विशेष तौर पर 100 बेट का हॉस्पिटल सेटअप किया है।

पढ़ें- अमेरिकी कंपनियों ने कोरोना को लेकर चीन पर दायर किया 20 लाख करोड़ डॉलर का मुकदमा

रिलायंस ने कहा, COVID-19 को लेकर भारत का यह पहला डेडिकेटेड हॉस्प्टिल है जिसकी पूरी फंडिंग रिलायंस फाउंडेशन करेगा। इन सभी बेड पर जरूरी इन्फ्रास्ट्रक्चर, वें​टीलेटर्स, पेसमेकर, डायलिसिस मशीन और मॉनिटरिंग मशीन जैसे सभी बायोमेडिकल्प इक्विपमेंट लगाया गया है।

इसके अलावा कोरोना वायरस प्रभावित देशों से आने वाले सभी यात्रियों के लिए विशेष तौर पर मेडिकल सुविधा तैयार की गई है, ताकि उन्हें क्वारेन्टिन किया जा सके। कंपनी ने महाराष्ट्र चीफ ​मिनिस्टर फंड में भी 5 करोड़ रुपये जमा करने का निर्णय लिया है।

पढ़ें- मोदी सरकार का फैसला- आयुष्मान भारत के तहत होगा कोरोना के मरीजों का इलाज

रिलायंस ने कहा कि वह पेसमेकर बनाने की क्षमता को बढ़ाकर 1 लाख प्रतिदिन करने में जुटी हुई है। कंपनी अन्य प्रो​टेक्टिव इक्विपमेंट भी तैयार कर रही है, ताकि देश में इन सुविधाओं की कोई कमी न हो।

 

इसे भी पढ़ें-

24th March Corona Virus Update: जानें, भारत में COVID 19 के कितने मामले?

कोरोना के खिलाफ जंग: जानें आज देश में क्‍या फैसले हुए

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।